Thursday, June 13, 2024
Banner Top

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में लॉकडाउन पाबंदियों में और ढील दिये जाने पर शुक्रवार को इस आशंका के चलते रोक लगा दी कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है. लॉकडाउन में इस सप्ताहांत और ढील दी जानी थी. जॉनसन ने लंदन के डाउनिंग स्ट्रीट में एक ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमें वायरस को नियंत्रण में रखने के लिए और सख्ती अपनानी होगी.”

उन्होंने यह भी घोषणा की कि सार्वजनिक परिवहन और सिनेमाघरों के अलावा कई और सार्वजनिक स्थलों पर फेस मास्क लगाना अनिवार्य हो जाएगा. राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (ओएनएस) के आंकड़ों का हवाला देते हुए जॉनसन ने कहा, ‘‘ब्रिटेन में मई के बाद पहली बार समुदाय में वायरस का संक्रमण बढ़ने की आशंका है.”

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने हालांकि इस बात पर जोर दिया कि कोरोना वायरस के खिलाफ प्रगति जारी है, प्रतिदिन और सप्ताह में होने वाली मौतों की संख्या में कमी आ रही है, लेकिन साथ ही चेतावनी दी है कि कुछ यूरोपीय देश इसे नियंत्रित करने के लिए “संघर्ष” कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ब्रिटेन को प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए.” जॉनसन ने हालांकि, इस बात से इनकार किया कि पहली बार लॉकडाउन पाबंदियां हटाने में ब्रिटेन ने बहुत तेज़ी दिखायी. उन्होंने घातक वायरस के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता और सामाजिक दूर बनाये रखने जैसी सावधानी बरतने की अपील की.

Banner Content
Tags: , , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment