Tuesday, February 27, 2024
Banner Top

नए आईटी नियमों  का पालन नहीं करना माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को भारी पड़ गया है और अब उसे कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ट्विटर का कानूनी संरक्षण खत्म हो गया है और अब इसको कानूनी कार्रवाई का सामना करना होगा.

नए आईटी नियमों को लागू नहीं करने पर एक्शन

ट्विटर  की ओर से 25 मई से लागू हुए नए आईटी नियमों  का अनुपालन अब तक नहीं किया गया है और इसको लेकर सरकार की ओर से यह एक्शन लिया गया है. अब ट्विटर के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा सकता है और और पुलिस पूछताछ भी कर सकती है.

ट्विटर समेत 9 पर यूपी पुलिस ने दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद  स्थित लोनी में मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई मामले को सांप्रदायिक रंग देने के आरोप में पुलिस ने ट्विटर और अन्य 8 लोगों के खिलाफ एफआईआर  दर्ज किया है. इन सभी पर धार्मिक भावना को भड़काने का आरोप लगाया गया है.

दरअसल, सोशल मीडिया  पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम बुजुर्ग को कुछ युवक पीटते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि मुस्लिम होने के कारण बुजुर्ग को पीटा जा रहा है, लेकिन पुलिस ने जांच के बाद यह पाया कि यह दो परिवारों की आपसी रंजिश का मामला है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर इसे सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है.

Banner Content
Tags: ,

Related Article

No Related Article

0 Comments

Leave a Comment