Tuesday, February 20, 2024
Banner Top

कोरोना महामारी के बीच एयर इंडिया (Air India) ने यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए कहा है कि अब अपनी यात्रा की तारीख, फ्लाइट नंबर और सेक्टर में 30 जून तक बदलाव कर सकते हैं। एयरलाइन ने इस ऑफर को यात्रियों के लिए 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। यात्रा की तारीख में बदलाव करने के लिए आपको किसी भी तरह का एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा। विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाए गए ट्रेवल प्रतिबंधों को देखने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

एयर इंडिया ने बुधवार को ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी। एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा कि मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए कंपनी ने इस ऑफर की तारीख को बढ़ा दिया है। एयर इंडिया ने यात्रियों की सुविधा के लिए अपने घरेलू नेटवर्क में तारीख, उड़ान संख्या या सेक्टर में फ्री बदलाव करने की सुविधा को 30 जून 2021 तक बढ़ा दी है।

यह ऑफर घरेलू यात्रा (PURE Domestic itinerary) कार्यक्रम के साथ जारी किए गए सभी 098 दस्तावेजों पर लागू है। कंपनी ने कहा है कि यह ऑफर एअर इंडिया की वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर जारी टिकटों पर लागू नहीं होगी। यात्रा की डेट 30 जून 2021 को या फिर पहले मौजूदा यात्रा तारीख के साथ जारी किए गए सभी टिकटों पर लागू है और यात्री अपने मौजूदा टिकटों की वैधता के अनुसार नई तारीखों के लिए फिर से बुकिंग कर सकते हैं।

टिकट खरीदने की तारीख पर ध्यान दिए बिना फ्री चेंज ऑप्शन की सुविधा दी जा रही है। फ्री चेंज विकल्प का लाभ उठाने वाले यात्रियों को किराया नियमों के अनुसार बदलाव के लिए संबंधित समय-सीमा का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा। यदि यात्री सेक्टर बदलने का निर्णय लेते हैं तो केवल एक बार फिर से जारी करने के शुल्क माफ किया जाएगा और अन्य शुल्क लागू होंगे।

Banner Content
Tags: ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment