Wednesday, May 22, 2024
Banner Top

कोरोना महामारी के संकट के समय में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन की काफी जरूरत पड़ रही है. ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से बीते कुछ दिनों से देश में हाहाकार मचा हुआ है. ऑक्सीजन की किल्लत के चलते कई कोरोना मरीज़ दम तोड़ चुके हैं तो वहीं अधिकतर मरीज़ अपनी सांसों से जूझ रहे हैं. इस मुश्किल समय में ओडिशा सरकार अन्य जरूरतमंद राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु आदि  को ऑक्सीजन सप्लाई कर रही है.

ओडिशा से ऑक्सीजन के 90 कंटेनर/टैंकर रवाना हो चुके हैं. ये टैंकर राउरकेला, जजपुर, ढेंकनाल और अंगुल जिलों से अलग-अलग राज्यों में भेजे गए हैं. जबकि कुछ टैंकर आज और रवाना होने हैं. ओडिशा सरकार का कहना है कि वो इस महामारी में हर राज्य की मदद करने के लिए समर्पित है.

ओडिशा पुलिस की तरफ से ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर आधिकारिक बयान में बताया गया है कि 90 टैंकर्स के जरिए 1675.781 MT मेडिकल ऑक्सीजन जरूरतमंद राज्यों को भेजा गया है.

बयान में आगे कहा गया, 30 टैंकर्स के माध्यम से 644.72 MT ऑक्सीजन आंध्र प्रदेश भेजी गई. 19 टैंकर्स में 324.079 MT ऑक्सीजन तेलंगाना पहुंचाई गई. तमिलनाडु में 1 टैंकर के जरिए 15.98 MT ऑक्सीजन सप्लाई की गई. हरियाणा में 8 187.512  MT ऑक्सीजन के 8 टैंकर्स भेजे गए. 112.06  MT ऑक्सीजन के साथ 6 टैंकर्स महाराष्ट्र भेजे गए हैं. जबकि 4 टैंकरों में 61.44 MT ऑक्सीजन छत्तीसगढ़ पहुंचाई गई है.  वहीं 114.17 MT ऑक्सीजन के 7 टैंकर्स पिछले 5 दिनों में उत्तर प्रदेश भेजे गए हैं.

बयान में यह भी बताया गया है कि राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर ओडिशा से जरूरतमंद राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई करने के लिए  एक स्पेशल सेल भी बनाया गया है. ओडिशा पुलिस की तरफ से कहा गया है हमारी पूरी कोशिश है कि बिना किसी रुकावट के ऑक्सीजन सप्लाई पहुंचाई जाए.

Banner Content
Tags: ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment