Monday, March 4, 2024
Banner Top

Gangavaram पोर्ट, Adani Port के साथ कैश, शेयर में डील चाहता है।   Gangavaram पोर्ट की कैश, इक्विटी में डील की मांग की है।Adani Port, Gangavaram पोर्ट में 58  फीसदी हिस्सा खरीदेगी । वहीं  COGENCIS के हवाले से खबर है कि सरकार एथेनॉल उत्पादन के लिए साल 2021-22 में चावल कीकीमत 2000 रुपये प्रति Qtl कर सकती है। सरकार ने 2021-22 में FCI के चावल की कीमत 2000 रुपये प्रति  Qtl पर बरकरार रखा है।

Pfizer के शेयर में आज  3 परसेंट तक की तेजी दिखी।  कंपनी का बयान कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार से बातचीत जारी है।   कोरोना से जंग के लिए भारत को 500 करोड़ की दवाई भेजने का भी ऐलान किया है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) मुहिम का तीसरा एवं सबसे बड़ा चरण सोमवार सुबह से शुरू हो गया, जिसके तहत 18 साल से 45 साल तक के आयुवर्ग के लोगों को वैक्सीन लगाया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में करीब 90 लाख लोग इस चरण में वैक्सीनेशन के लिए पात्र हैं और तीसरे चरण में वैक्सीनेशन के लिए 77 स्कूलों में पांच-पांच वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

देश में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर के लिए स्थितियां बेहतर होने के कारण अप्रैल में मैन्युफैक्चरिंग PMI 55.5 पर स्थिर रहा। IHS मार्किट के डेटा के अनुसारब, मार्च में मैन्युफैक्चरिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (PMI) 55.4 पर था, जो सात महीने का निचला स्तर है। मैन्युफैक्चरिंग PMI के 50 से ऊपर पर बढ़ोतरी और 50 से कम होने पर कमी का संकेत मिलता है। सर्वे में कहा गया है कि कंपनियों ने डिमांड में और सुधार होने के साथ प्रॉडक्शन बढ़ाया है।

बाजार में ऊपरी स्तरों से दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी 14500 के करीब दिख रहा है। बैंकों के साथ NBFC शेयरों में भी गिरावट दिख रही है। बैंक निफ्टी में ज्यादा बिकवाली देखने को मिल रही है ये करीब 600 अंक नीचे है। बैंकों के साथ NBFC शेयरों में भी गिरावट दिख रही है। FMCG,टेलीकॉम, मेटल शेयरों में तेजी है। मिडकैप में चीनी और सरकाी शेयरों में खरीदारी है।

MCX पर सोना फिर 47,000 रुपये के पार निकल गया है। डॉलर में कमजोरी से सोने में  चमक आई है। महंगाई को लेकर चिंता से सोने में मजबूती देखने को मिल रही है। भारत में 2021 में पहली बार सोने में डिस्काउंट देखने को मिल रहा है। भारत में आधिकारिक भाव पर 2 डॉलर का डिस्काउंट मिल रहा है। लॉकडाउन के कारण मांग घटने से डिस्काउंट मिल रहा है। हांगकांग, सिंगापुर, जापान में सोना प्रीमियम पर है।

Banner Content
Tags: , , , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment