Wednesday, May 22, 2024
Banner Top

राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान ‘Unlock1’ पर था.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 और भारत-चीन तनाव के मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं. अब उन्होंने देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों और दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को लेकर सरकार पर तंज कसा है. राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान ‘Unlock1’ पर था. दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा महंगे हो गए हैं.

बता दें कि बुधवार को देश में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन डीजल के दामों में 48 पैसों की वृद्धि की गई है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमतें 79.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 79.88 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं. ऐसा देश के इतिहास में पहली बार है, जब डीजल पेट्रोल से महंगा बिक रहा है. सोनिया गांधी ने पिछले दिनों मोदी सरकार को चिट्ठी लिखकर लगातार बढ़ते तेल के दामों के खिलाफ विरोध जताया था.

अगर दिल्ली में कोरोनावायरस के आंकड़ों की बात करें तो कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. लगभग हर दिन यहां रिकॉर्ड मामले दर्ज किए  जा रहे हैं. दिल्ली में बुधवार तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 66 हजार पार कर चुका है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के रिकॉर्ड 3947 मामले दर्ज किए गये. 24 घंटों में आया यह अब तक का सबसे ज्यादा मामला है. दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 66,602 पहुंच गई है और अब तक 2301 मरीजों की जान जा चुकी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 68 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं, राजधानी में फिलहाल 24988 एक्टिव मामले हैं.

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment