Monday, March 4, 2024
Banner Top

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो ठंड और कोहरे से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग ने 22 जनवरी तक कोहरे और शीतलहर की संभावना जताई है.

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. यूं तो पिछले कुछ दिनों से कभी कोहरा तो कभी शीतलहर का लोग सामना कर रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग की मानें तो ये हालात 22 जनवरी तक रहेंगे. इसके साथ ही मौसम खुश्क रहेगा और हल्की बारिश की भी संभावना है. दिल्ली में आज के तापमान की बात करें तो यह ये 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. कोहरे की चादर के बीच सड़क किनारे रहने वाले लोग आग तापकर सर्दी से बचाव करते दिखे.

कश्मीर में कई जगह पारा शून्य से नीचे

वहीं राजस्थान में रात में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई.  हरियाणा में कोहरा छाया है. पंजाब के लुधियाना और भठिंडा में मंगलवार को तापमान 7 डिग्री रहा. श्रीनगर का पारा शून्य से 7 डिग्री कम रहा. कश्मीर में कई जगह तापमान शून्य से नीचे है. इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि आने वाले कुछ दिनों में अभी ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

उत्तर भारत में कैसे रहेंगे आने वाले दिन
मौसम विभाग के मुताबिक- 22 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड में घने कोहरे और शीतलहर का कहर रहेगा. वहीं बिहार और उत्तर प्रदेश घने कोहरे का सामना करेगा. वहीं नॉर्थ ईस्ट में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि 23 जनवरी को प्रदेश के कई इलाकों बूंदाबादी के आसार है. इसके साथ ही ऊपरी इलाकों में बर्फबारी के आसार भी जताए गए हैं.

Banner Content
Tags: , , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment