Monday, March 4, 2024
Banner Top

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा है कि इस क्वार्टर में  यूजर्स ने एक दिन में 5 बिलियन से मीटिंग मिनिट जनरेट किए हैं और 150 मिलियन छात्र और शिक्षक टीम्स, स्ट्रीम, वननोट जैसे टूल पर भरोसा जता रहे हैं.

नडेला ने कहा कि कंपनी ने देखा कि इस प्लेटफॉर्म पर लोग टीम्स में ज्यादा तादाद में कम्युनिकेट, कोलाबरेट कर रहे हैं. 69 संगठनों के अब एक लाख से अधिक उपभोक्ता टीम  पर हैं, जबकि 1800 से अधिक संगठनों के दस हजार से अधिक उपभोक्ता टीम पर हैं. उन्होंने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट एजुकेटर के साथ काम कर रहा है.

नडेला ने बताया कि हमारा नया माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड, जो हेल्थकेयर  के लिए बनाया गया है, वह प्रोवाइडर्स के लिए मददगार होगा. वह टीम का प्रयोग कर वर्चुअल विजिट को संचालित और नियंत्रित कर सकेगा. साथ ही वह रोगियों को डायनमिक्स 365 का प्रयोग कर इंगेज रखने में सक्षम होगा. माइक्रोसॉफ्ट टीम्स का मकसद है कि वह लोगों को साथ जोड़ सकेगा तब भी वह जब दूर होंगे.

नडेला ने कहा कि मीटिंग एक्सपीरिएंस के हर पहलु को टूगेदर मॉड (Together Mode) और डायनिमक स्टेज (Dynamic Stage) के मार्फत दोबारा समझ रहे हैं. माइक्रोसॉफ्ट ने टीम्स में गैलेरी व्यू को बढ़ाया है, ऐसे में 49 लोग एक ही समय पर बात कर सकें. ब्रेकआउट रूम्स और लाइव रिएक्शन लोगों की वर्चुअल दुनिया में सामाजिक जान-पहचान बढ़ाने में मदद करेगा. टीम्स ग्राहकों के लिए कम्युनिकेशन बैकबोन की तरह सामने आया है. हम टीम्स को आसान बना रहे हैं और पर्सनल अकाउंट को मोबाइल में जोड़ रहे हैं. ऐसे में आप दोस्तों और परिवार से भी जुड़े रहें.
Banner Content
Tags: , ,

Related Article

No Related Article

0 Comments

Leave a Comment