Tuesday, February 20, 2024
Banner Top

अमेरिका ने वंदे भारत मिशन को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तहतभारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन डिपोर्टमेंट का कहना है कि भारत की सरकार ने दूसरे देशों से अपने लोगों को लाने के लिए एयर इंडिया के प्‍लेन लगा रखे हैं, इन फ्लाइट्स को भारत की ओर से मनमाने तरीके से ऑपरेट किया जा रहा है. अमेरिका के अनुसार, उसके एयरलाइंस (अमेरिकी एयरलाइंस)के लिए भारत में रोक लगी हुई है, इससे अमेरिकी एयरलाइंस को नुकसान उठाना पड़ रहा है. अमेरिका का आरोप है कि कोरोना वायरस से पहले की तुलना में एयर इंडिया ज्‍यादा फ्लाइट का संचालन कर रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते भारत ने घरेलू फ्लाइट का संचालन तो शुरू कर दी हैं लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट पर अभी भी रोक लगा रखी है. हां, कोरोना महामारी के कारण दूसरे देशों में फंसे भारतीयों का वतन लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है.

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment