Wednesday, May 22, 2024
Banner Top

देश की दिग्गज कंपनी RELIANCE 30 अप्रैल यानी आज अपने चौथी तिमाही के नतीजे पेश करगी। अनुमान है कि  तिमाही आधार पर कंपनी के REVENUE में 23 फीसदी और मुनाफे में 13 फीसदी का उछाल देखने को मिल सकता है। कंपनी के ऑयल और पेट्रो केमिकल (O2C) कारोबार के EBITDA में डबल डिजिट ग्रोथ मुमकिन है। पिछले 4 दिनों में शेयर ने  6 फीसदी  से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

चौथी तिमाही में  RELIANCE की आय  में तिमाही आधार पर डबल डिजिट ग्रोथ होने की उम्मीद है। 31 मार्च 2021 को समाप्त तिमाही में कंपनी की  EBITDA में तिमाही आधार पर 6-9 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है। इसमें कंपनी के सभी सेगमेंट के कारोबार में अच्छी रिकवरी का योगदान रहेगा।

Kotak Institutional Equities का कहना है कि चौथी तिमाही में रिलायंस के O2C (ऑयल-टू-केमिकल) बिजनेस की एबिटडा में 8 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। Kotak का यह भी मानना है कि चौथी तिमाही में कंपनी के consolidated मुनाफे में तिमाही  आधार पर 1 फीसदी और consolidated रेवेन्यू में 19 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।

Kotak Institutional Equities का अनुमान है कि इस तिमाही में जियो के सब्सक्राइबर बेस में जोरदार बढ़ोतरी और रिटेल सेगमेंट में अच्छी रिकवरी के चलते कंपनी के consolidated एबिटडा में तिमाही आधार पर 6 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।

इसी तरह JM Financial का अनुमान है कि चौथी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज के एबिटडा में तिमाही आधार पर 9 फीसदी का ऊछाल देखने को मिल सकता है। इसमें कंपनी के पेटकेम बिजनेस में आई मजबूती , रिलायंस जियो के सब्सक्राइबर बेस में बढ़त औऱ रिटेल कारोबार में रिकवरी का अहम योगदान होगा। हालांकि कंपनी की रिफाइनिंग मार्जिन पर दबाव देखने को मिल सकता है।

JM Financial का यह भी कहना है कि 13 फीसदी के उच्च टैक्स दरों के कारण तिमाही आधार पर कंपनी का मुनाफा सपाट रहने का अनुमान है।

Banner Content
Tags: , , ,

Related Article

No Related Article

0 Comments

Leave a Comment