Monday, March 4, 2024
Banner Top

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के शेयरों में 10 मार्च को शुरुआती डील्स में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनी Bharti Airtel ने घोषणा की कि उसने अवाडा क्लीनटीएन प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड (Avaada CleanTN Project Private Limited) में 9 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए एक समझौता किया है। इसके बाद कंपनी के शेयर में उछाल देखने को मिला। Bharti Airtel ने कैप्टिव पावर प्लांट के स्वामित्व और संचालन के लिए ये समझौता किया है।

आज सुबह 11:00 बजे एनएसई पर शेयर 1.53 प्रतिशत की तेजी के साथ 702.05 रुपये पर कारोबार कर रहा था। जबकि बेंचमार्क निफ्टी 50 371.10 अंक या 2.27 प्रतिशत चढ़कर 16,716.45 पर कारोबार कर रहा था। भारती एयरटेल ने 707.30 रुपये के इंट्रा डे हाई और 695.60 रुपये के इंट्रा डे लो को छुआ।

देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी ने Avaada में 7.88 करोड़ रुपये में 7,885,150 इक्विटी शेयरों को खरीदा है। ऐसा स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है।

इससे पहले भारती एयरटेल के शेयरधारकों ने 1.28 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए कंपनी में करीब 7,500 करोड़ रुपये के निवेश के लिए गूगल को प्रिफरेंशियल शेयर जारी करने की मंजूरी दी थी। एक असाधारण आम बैठक (EGM) के मतदान परिणाम के अनुसार, 99 प्रतिशत से अधिक शेयरधारकों द्वारा Google के निवेश के एक विशेष प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी।

मोतीलाल ओसवाल ने 910 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ शेयर पर खरीदारी की रेटिंग दी है। रिसर्च एंड ब्रोकिंग फर्म को मौजूदा स्तर से इसमें 29 प्रतिशत की और तेजी दिख रही है।

मोतीलाल ओसवाल का मानना ​​​​है कि Bharti Airtel द्वारा Indus Tower में अतिरिक्त 5% हिस्सेदारी हासिल करने पर विचार किया जा सकती है। कंपनी संभवतः अपनी हिस्सेदारी 50% से अधिक बढ़ाने और बहुसंख्यक शेयरधारक बनने के लिए इसका विचार कर सकती है। यह Indus Tower में भारती की हिस्सेदारी की रक्षा करेगा जो कि इसे महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराता है। इसमें कहा गया है कि 5G की शुरुआत और कैपेक्स में वृद्धि की संभावना के चलते भारती को कैपिटल एलोकेशन में सुधार करने की आवश्यकता हो सकती है।

 

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment